घर > समाचार > उद्योग समाचार > शीट मेटल फैब्रिकेशन के फायदे और नुकसान
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

शीट मेटल फैब्रिकेशन के फायदे और नुकसान

हौड्री 2022-09-27 10:29:34

शीट धातु निर्माण वांछित आकार और आकार बनाने के लिए कुछ धातु की चादरों को हाथ से या डाई स्टैम्पिंग से विकृत रूप से विकृत करना है, और आगे वेल्डिंग या मशीनिंग की एक छोटी मात्रा द्वारा अधिक जटिल भागों का निर्माण कर सकता है, जैसे कि आमतौर पर आवासीय क्षेत्रों में उपयोग किए जाने वाले लेटर बॉक्स, कंट्रोल रूम कंसोल, कंप्यूटर कक्ष, आदि।
आम तौर पर, शीट मेटल फैब्रिकेशन में तीन सबसे महत्वपूर्ण चरण कतरनी, छिद्रण / काटने और तह हैं।
1. पहला कदम ब्लैंकिंग (ब्लैंकिंग भी कहा जाता है) प्रक्रिया है। आमतौर पर, ऑन-साइट कार्यकर्ता तकनीकी विभाग द्वारा प्रदान किए गए अनफोल्डेड ड्रॉइंग के अनुसार बड़ी प्लेटों से उपयुक्त आकार के भागों और सामग्रियों को कतरनी मशीन के माध्यम से काटेंगे। एक पंच के मामले में, क्लैंप के मृत क्षेत्र पर विचार किया जाना चाहिए। सामग्री कट जाने के बाद, कार्यकर्ता प्रत्येक सामग्री की सतह पर एक मार्कर के साथ सामग्री संख्या को चिह्नित करेगा।
2. फिर सामग्री को छिद्रण/काटने की प्रक्रिया के लिए सीएनसी पंचिंग/काटने की मशीन को भेजा जाएगा। इस प्रक्रिया में, संसाधित किए जाने वाले भागों के लिए NC (संख्यात्मक नियंत्रण) कोड संकलित करना आवश्यक है। प्रोग्रामिंग इंजीनियरों को स्टैम्पिंग/कटिंग द्वारा विचार किए जाने वाले कारक शीट उपयोग, टूलींग, दक्षता, सटीकता, और बहुत कुछ हैं। छिद्रण/काटने के पूरा होने के बाद, भाग को डी-माइक्रोकनेक्ट किया जाता है और झुकने के लिए एक प्रेस ब्रेक पर भेजा जाता है।
3. झुकने की प्रक्रिया में, मुख्य विचार उपकरण चयन, झुकने का क्रम, झुकने का मुआवजा, झुकने में हस्तक्षेप आदि हैं। आमतौर पर झुकने वाले प्रोग्रामिंग सॉफ़्टवेयर की एक यादृच्छिक बिक्री भी होती है, लेकिन चीन में अधिकांश सीएनसी झुकने वाली मशीनें अभी भी मैन्युअल रूप से प्रोग्राम की जाती हैं। , और वे अक्सर मास्टर के अनुभव पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं, इसलिए दक्षता में सुधार नहीं हुआ है, और सीएनसी झुकने वाली मशीन के प्रदर्शन को पूर्ण खेल में नहीं लाया गया है। प्रति।
4. अंत में, उत्पाद की स्थिति के अनुसार, वेल्डिंग, पीस, पेंटिंग, असेंबली, पैकेजिंग और अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करना आवश्यक हो सकता है।