घर > समाचार > कंपनी समाचार > शीट मेटल फैब्रिकेशन अनुप्रयोगों में वेल्डिंग रोबोट के क्या फायदे हैं?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

शीट मेटल फैब्रिकेशन अनुप्रयोगों में वेल्डिंग रोबोट के क्या फायदे हैं?

हौड्री 2022-09-06 16:13:09

वेल्डिंग क्या है?
वेल्डिंग धातुओं को गर्म करने, उच्च तापमान या उच्च दबाव से जोड़ने की एक निर्माण प्रक्रिया और तकनीक है। वेल्डिंग में एक कड़ी है शीट धातु निर्माण प्रक्रिया। दो अलग-अलग धातु के हिस्सों को इंटरटॉमिक बॉन्डिंग फोर्स उत्पन्न करने के लिए दबाव या हीटिंग के माध्यम से एक साथ जोड़ा जाता है। वेल्डिंग प्रक्रिया में विभिन्न ताप प्रक्रियाओं और प्रक्रिया विशेषताओं के अनुसार, इसे फ्यूजन वेल्डिंग और दबाव वेल्डिंग में विभाजित किया जा सकता है। वेल्डिंग प्रक्रिया कास्टिंग और फोर्जिंग प्रक्रियाओं को सरल बनाती है, इसमें अच्छी सीलिंग होती है, धातु सामग्री की बचत होती है, और बेहतर परिष्करण होता है।
सूज़ौ हौड्री मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल टेक्नोलॉजी कं, लिमिटेड पूरी तरह से स्वचालित वेल्डिंग रोबोट की शुरूआत को प्राथमिकता देता है। स्वचालित वेल्डिंग रोबोट वेल्डिंग प्रक्रिया के स्वचालन का एहसास करते हैं और श्रमिकों को भारी वेल्डिंग कार्य से मुक्त करते हैं। क्योंकि वेल्डिंग रोबोट के कई फायदे हैं, वे जल्दी से विभिन्न क्षेत्रों, विकास में उपयोग किए जाते हैं, और धीरे-धीरे पारंपरिक वेल्डिंग को बदल दिया जाता है।


पूरी तरह से स्वचालित के क्या फायदे हैं शीट धातु निर्माण में वेल्डिंग रोबोट अनुप्रयोग?
1. वेल्डिंग गुणवत्ता को स्थिर और सुधारें और वेल्ड एकरूपता सुनिश्चित करें
रोबोट की वेल्डिंग प्रक्रिया के दौरान, वेल्डिंग मापदंडों में वेल्डिंग करंट, वेल्डिंग वोल्टेज, वायर फीडिंग स्पीड और ड्राई इलंगेशन जैसे पैरामीटर वेल्डिंग परिणाम में निर्णायक भूमिका निभाते हैं। वेल्डिंग की गुणवत्ता मानव कारकों से कम प्रभावित होती है, इसलिए वेल्डिंग की गुणवत्ता स्थिर होती है। मैनुअल वेल्डिंग में, वेल्डिंग की गति, शुष्क बढ़ाव आदि सभी बदल जाते हैं, इसलिए गुणवत्ता एकरूपता प्राप्त करना मुश्किल है।
2. श्रम उत्पादकता में सुधार, 24 घंटे लगातार काम कर सकते हैं।
एक कार्यशील वेल्डिंग रोबोट 2 से 4 वेल्डिंग कर्मचारियों की जगह ले सकता है। रोबोट को कोई थकान नहीं होती है और वह दिन में लगातार 24 घंटे उत्पादन कर सकता है। उच्च गति और उच्च दक्षता वाली वेल्डिंग तकनीक के विकास के साथ, रोबोट की वेल्डिंग गति तेज हो जाएगी, और वेल्डिंग रोबोट ने उद्यम की उत्पादन क्षमता में बहुत सुधार किया है।
3. श्रमिकों की काम करने की स्थिति में सुधार, और हानिकारक वातावरण में काम कर सकते हैं
वेल्डिंग प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न मजबूत चाप प्रकाश, उच्च तापमान, धुआं, छप और जहरीली गैस ने वेल्डिंग श्रमिकों के शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाया है, और रोबोट जटिल और चरम वातावरण में कुशलता से काम करना जारी रख सकता है।
4. श्रमिकों के संचालन कौशल के लिए आवश्यकताओं को कम करें
एक कुशल वेल्डर को वेल्डिंग प्रक्रिया में महारत हासिल करने और वेल्डिंग प्रक्रिया की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बार-बार अभ्यास के लंबे समय की आवश्यकता होती है, जबकि वेल्डिंग रोबोट की ऑपरेटर के लिए कम आवश्यकताएं होती हैं। आम तौर पर, लगभग 3 दिनों के प्रशिक्षण के बाद, रोबोट मूल रूप से उपयोग और प्रक्रिया समायोजन में महारत हासिल कर सकता है।