घर > समाचार > उद्योग समाचार > शीट मेटल फैब्रिकेशन में पॉलिशिंग के लिए कौन से टूल्स हैं?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

शीट मेटल फैब्रिकेशन में पॉलिशिंग के लिए कौन से टूल्स हैं?

हाउड्री 2022-12-14 10:34:30

हर कोई जानता है कि पॉलिश करना एक आवश्यक प्रक्रिया है OEM शीट धातु निर्माण सेवा. पॉलिशिंग का प्रभाव न केवल शीट धातु के हिस्सों की सतह को चिकना और गड़गड़ाहट मुक्त बना सकता है बल्कि कोटिंग के आसंजन को भी बढ़ा सकता है। यदि पॉलिशिंग प्रक्रिया अच्छी तरह से नहीं की जाती है, तो यह सीधे उत्पाद की उपस्थिति को प्रभावित करेगा, जो असमान दिखता है। इसलिए, कस्टम शीटमेटल निर्माण चमकाने की प्रक्रिया के लिए बहुत अधिक आवश्यकताएं हैं, विशेष रूप से मैनुअल पॉलिशिंग। कार्यकर्ता बहुत अनुभवी तकनीशियन हैं। मैं आपको परिचय देता हूं कि शीट मेटल फैब्रिकेशन को चमकाने के लिए कौन से उपकरण हैं?

एंगल ग्राइंडर: हजारों ब्लेड या स्टेनलेस स्टील बाउल ब्रश को जरूरत के हिसाब से टूल पर लगाया जा सकता है; वेल्डिंग स्पैटर को पीसने, सतह के धक्कों और खरोंचों को पीसने, वेल्डिंग सीम सुदृढीकरण को पीसने और प्रसंस्करण सुदृढीकरण को पीसने के लिए हजार ब्लेड की स्थापना का उपयोग किया जा सकता है; एक स्टेनलेस स्टील का कटोरा ब्रश स्थापित करना लंबे वेल्ड को पीसने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, मुख्य कार्य वेल्डिंग क्षेत्र में ऑक्साइड त्वचा को निकालना है। ग्राउंड वेल्ड की सतह पर दरारें, वेल्डिंग ट्यूमर, बर्न-थ्रू, आर्क क्रेटर या ट्रेकोमा जैसे कोई दोष नहीं होने चाहिए।

स्ट्रेट हैंडल ग्राइंडर: इस टूल पर केवल एक विशेष स्टेनलेस स्टील बाउल ब्रश लगाया जा सकता है; इस उपकरण का उपयोग केवल लंबे वेल्ड के प्री-वेल्ड ग्राइंडिंग के लिए किया जा सकता है, और एंगल ग्राइंडर से मुख्य अंतर यह है कि यह ग्राइंडर लगातार बनावट प्राप्त कर सकता है।

स्ट्रेट ग्राइंडर: रोटरी फाइल्स, एमरी क्लॉथ व्हील्स आदि को जरूरत के हिसाब से टूल पर इंस्टॉल किया जा सकता है; कोन-हेडेड रोटरी फाइलों की स्थापना का उपयोग वेल्डेड जोड़ों को पीसने, छोटे स्थानों में दोषों को पीसने, और गहरी खरोंच (1 मिमी से नीचे की गहराई) के अत्यधिक पीसने, संकीर्ण स्थानों में अवशिष्ट पीसने, स्थानीय ठीक पीसने आदि के लिए किया जा सकता है; एमरी क्लॉथ व्हील्स की स्थापना का उपयोग छोटी जगहों पर पीसने और पॉलिश करने के लिए किया जा सकता है, जो एंगल ग्राइंडर, गोल कोनों में पॉलिशिंग आदि द्वारा नहीं किया जा सकता है।

पॉलिशिंग मशीन: स्टेनलेस स्टील उत्पादों को चमकदार सतह पर चमकाने के लिए कपड़े के पहिये का उपयोग करें या पॉलिश करने के बाद वेल्डेड भागों को पॉलिश करें। पॉलिश करने से पहले, मैट की भावना से बचने के लिए उत्पाद की सतह को सैंड करने की आवश्यकता होती है। पॉलिश करने के बाद, वेल्डिंग सतह में छिद्र, लावा समावेशन, चाप क्रेटर, दरारें, चाप खरोंच और स्पार्किंग जैसे दोष नहीं होने चाहिए।

वायर-ड्राइंग मशीन: स्टेनलेस स्टील उत्पाद या वेल्डिंग भाग की सतह को खींचने के लिए वायर-ड्राइंग व्हील का उपयोग करें। तार खींचने के बाद, उत्पाद की सतह में समान तार दिशा और समान मोटाई होती है। कोई स्पष्ट प्रदूषण, कालापन और पीलापन नहीं होना चाहिए।