घर > समाचार > उद्योग समाचार > शीट मेटल फैब्रिकेशन उद्योग के विकास को प्रभावित करने वाले कारक क्या हैं?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

शीट मेटल फैब्रिकेशन उद्योग के विकास को प्रभावित करने वाले कारक क्या हैं?

हाउड्री 2022-11-29 17:01:44

शीट मेटल निर्माण अधिकांश लोगों से बहुत परिचित है। चीन शीट मेटल फैब्रिकेशन उद्योग की संभावना से, इसकी विकास संभावनाएं बहुत आशावादी हैं, और भविष्य में विकास की अधिक गुंजाइश है। यद्यपि शीट मेटल फैब्रिकेशन की मांग बढ़ रही है और उद्योग तेजी से विकसित हो रहा है, फिर भी कई समस्याएं हैं जो शीट मेटल प्रसंस्करण उद्योग के विकास को प्रभावित करेंगी। तो क्या सुधार की आवश्यकता है?
1. शीट मेटल प्रसंस्करण कौशल में सुधार की आवश्यकता है
अनेक चीनी शीट धातु निर्माण तकनीशियनों ने व्यवस्थित प्रशिक्षण नहीं लिया है और बहुत पेशेवर पेशेवर मानक नहीं बनाया है। वे केवल साधारण मशीन संचालन प्रशिक्षण में हैं। कौशल सुधार के लिए केवल एक सिद्धांत या अभ्यास की नहीं, बल्कि सिद्धांत और व्यवहार के संयोजन की आवश्यकता होती है। वर्तमान में, चीन इस क्षेत्र में व्यावसायिक तकनीकी स्कूलों के छात्रों को सैद्धांतिक ज्ञान के संयोजन और शीट मेटल प्रसंस्करण उद्योग के लिए अधिक कुशल तकनीशियनों को प्रशिक्षित करने के लिए व्यावहारिक अनुभव को मजबूत करने पर भी बहुत महत्व देता है।
2. प्रतिभा की कमी
सामान्यतया, अपनी स्थापना के बाद से लगभग 20 वर्षों में, शीट मेटल फैब्रिकेशन उद्योग ने हमेशा मास्टर से प्रशिक्षु तक सीखने और करके सीखने की पद्धति का पालन किया है। बहुत से लोग प्रशिक्षुता प्रक्रिया के बीच में ही नौकरी बदल लेते हैं और आगे नहीं बढ़ पाते। के लिए शीट धातु निर्माण फ़ैक्टरी, प्रशिक्षण प्रतिभाओं को भी लागत की आवश्यकता होती है। यदि वे बीच में ही हार मान लेते हैं, तो इससे कंपनी को निश्चित नुकसान होगा। कई कंपनियाँ अनुभवी तकनीशियनों की भर्ती करना चुनेंगी। लेकिन उद्यमों के लिए अभी भी प्रतिभाओं की कमी है।
3. पुरानी मशीनरी और उपकरण
बहुत सारे हैं शीट धातु निर्माण निर्माता चीन में, जिनमें से कुछ बहुत बड़े हैं, और उत्पादन मोड में कई छोटी कार्यशालाएँ भी हैं। आम तौर पर एक या दो पंचिंग मशीनें और एक बेंडिंग मशीन ही होती हैं। यदि स्थितियाँ बेहतर हैं तो लेज़र कटिंग मशीन रखें। इन छोटे उद्यमों की सभी मशीनें पुरानी हो चुकी हैं, जिनमें कई कार्य और उत्पादन क्षमताएं हैं जो उन्नत प्रसंस्करण उपकरणों के साथ नहीं रह सकती हैं, जो उद्यमों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बहुत प्रभावित करती हैं। यदि आप उद्योग में मजबूत विकास करना चाहते हैं, तो सबसे पहले, उच्च गुणवत्ता वाले खरीदारों से मेल खाने के लिए कारखाने की अपनी उत्पादन क्षमता होनी चाहिए।
4. एकल बिक्री चैनल
पारंपरिक शीट धातु निर्माण उद्योग दशकों से चीन में विकसित हुआ है, लेकिन समाज और प्रौद्योगिकी की प्रगति के साथ, नई प्रसंस्करण तकनीक और बड़े पैमाने पर उन्नत उपकरण लगातार विदेशों से पेश किए जा रहे हैं, और कई पारंपरिक शीट धातु निर्माण निर्माताओं को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वरिष्ठ तकनीकी कर्मियों की कमी, सहायक प्रसंस्करण उपकरण पिछड़े और अपूर्ण हैं, बिक्री चैनल एकल है, और सोच रूढ़िवादी है और नवीन नहीं है। इसके कारण कई शीट मेटल फैब्रिकेशन कंपनियां संकट में पड़ गई हैं या दिवालिया होने के जोखिम का सामना कर रही हैं।
बाजार की मांग के परिप्रेक्ष्य से, शीट मेटल फैब्रिकेशन उद्यमों को न केवल अधिक परिष्कृत उत्पादन उपकरणों में निवेश करने और एक व्यापक गुणवत्ता अवधारणा स्थापित करने की आवश्यकता है, बल्कि थोड़ी मात्रा में विविधता के साथ भविष्य के बाजार को पूरा करने के लिए प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी में लगातार सुधार और सुधार करने की भी आवश्यकता है। तीव्र प्रतिक्रिया गति, कम डिलीवरी समय और अधिकांश उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता की सख्त आवश्यकताएं, मेरे देश की अर्थव्यवस्था के विकास को पूरा करना, और बाजार के सभी पहलुओं की जरूरतों को पूरा करना। यही हमारी कंपनी भी है ग्राहकों को बेहतर उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करने के लिए लगातार सुधार करने की आवश्यकता है।