घर > समाचार > उद्योग समाचार > स्टेनलेस स्टील शीट मेटल फैब्रिकेशन में क्या ध्यान देना चाहिए?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

स्टेनलेस स्टील शीट मेटल फैब्रिकेशन में क्या ध्यान देना चाहिए?

हाउड्री हाउड्री 2023-01-06 15:42:17

स्टेनलेस स्टील एक प्रकार का स्टील है जो कमजोर संक्षारक मीडिया जैसे हवा, भाप और पानी के लिए प्रतिरोधी है या इसमें स्टेनलेस गुण हैं। इसे अक्सर दैनिक जीवन और औद्योगिक अनुप्रयोगों दोनों में देखा जा सकता है। स्टेनलेस स्टील का भी अक्सर उपयोग किया जाता है शीट धातु निर्माण, स्टेनलेस स्टील शीट मेटल फैब्रिकेशन के तरीकों में लेजर, सीएनसी पंचिंग मशीन, शीयरिंग प्लेट, मोल्ड इत्यादि शामिल हैं। तो स्टेनलेस स्टील शीट मेटल फैब्रिकेशन में क्या ध्यान देना चाहिए?


शीट मेटल उद्योग तेजी से विकसित हो रहा है, अब शीट मेटल में जीवन के सभी क्षेत्र शामिल हैं। किसी भी शीट धातु के हिस्से में एक निश्चित प्रसंस्करण प्रक्रिया होती है, श्रम विभाजन और संचालन पर स्पष्ट नियम होते हैं स्टेनलेस स्टील शीट धातु निर्माण, उत्पादों और आकृतियों की संख्या के अनुसार विभिन्न ब्लैंकिंग विधियों का चयन करें।


1. उच्च काटने बल और उच्च काटने का तापमान
इस प्रकार की सामग्री में उच्च शक्ति, बड़े स्पर्शरेखा तनाव और काटने के दौरान बड़े प्लास्टिक विरूपण होते हैं, इसलिए काटने का बल बड़ा होता है। इसके अलावा, सामग्री की तापीय चालकता बेहद खराब है, जिससे स्टेनलेस स्टील के काटने का तापमान बढ़ जाता है, और उच्च तापमान अक्सर काटने के किनारे के पास संकीर्ण और लंबे क्षेत्रों में केंद्रित होता है, जिससे काटने के उपकरण के पहनने में तेजी आती है।.


2. कठोर परिश्रम करना
स्टेनलेस स्टील और कुछ उच्च तापमान मिश्र धातु स्टेनलेस स्टील ऑस्टेनिटिक होते हैं और काटने के दौरान सख्त काम करने की एक बड़ी प्रवृत्ति होती है, जो आमतौर पर साधारण कार्बन स्टील से कई गुना अधिक होती है। काटने के उपकरण को कार्य सख्त क्षेत्र में काटा जाता है, जो उपकरण के जीवन को छोटा करता है।


3. चाकू से चिपकना आसान
ऑस्टेनिटिक स्टेनलेस स्टील और मार्टेंसिटिक स्टेनलेस स्टील दोनों में प्रसंस्करण के दौरान मजबूत चिप्स और उच्च काटने के तापमान की विशेषताएं हैं। जब कठोर चिप्स रेक फेस से प्रवाहित होते हैं, तो बॉन्डिंग और वेल्डिंग जैसी चिपकी हुई घटनाएं घटित होंगी, जो रेक की सतह खुरदरापन को प्रभावित करेंगी शीट धातु निर्माण भागों.


4. त्वरित उपकरण पहनना
उपर्युक्त सामग्रियों में आम तौर पर उच्च गलनांक, उच्च प्लास्टिसिटी और उच्च काटने के तापमान वाले तत्व होते हैं, जो उपकरण पहनने, बार-बार उपकरण को तेज करने और उपकरण प्रतिस्थापन को तेज करता है, जो उत्पादन क्षमता को प्रभावित करता है और उपकरण लागत को बढ़ाता है। स्टेनलेस स्टील की तापीय चालकता अपेक्षाकृत खराब है, और छेद ड्रिल करना मुश्किल है, इसलिए उपयुक्त उपकरण सामग्री का चयन करना आवश्यक है।
स्टेनलेस स्टील उत्पादों को संसाधित और आकार देने के बाद, कभी-कभी सतह के उपचार की आवश्यकता होती है, जैसे कि इलेक्ट्रोप्लेटिंग, सैंडब्लास्टिंग, शॉट ब्लास्टिंग, बेकिंग पेंट, एंटी-फिंगरप्रिंट उपचार, आदि। स्टेनलेस स्टील का सतही उपचार न केवल उत्पाद के सौंदर्यशास्त्र में सुधार कर सकता है। बल्कि स्टेनलेस स्टील उत्पादों के संक्षारण प्रतिरोध, स्थायित्व और पहनने के प्रतिरोध को भी बढ़ाता है।