घर > समाचार > उद्योग समाचार > मुद्रांकन भागों का ज्ञान
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

मुद्रांकन भागों का ज्ञान

Viki 2020-10-30 14:50:25

आम तौर पर, ठंडे मुद्रांकन भागों को अब मशीनीकृत नहीं किया जाता है, या केवल थोड़ी मात्रा में काटने की आवश्यकता होती है। गर्म मुद्रांकन भागों की सटीकता और सतह की स्थिति ठंडे मुद्रांकन भागों की तुलना में कम है, लेकिन वे अभी भी कास्टिंग और फोर्जिंग से बेहतर हैं, और काटने की मात्रा कम है।

मुद्रांकन एक उत्पादन विधि है। कंपाउंड डाई, विशेष रूप से मल्टी पोजिशन प्रोग्रेसिव डाई का उपयोग करते हुए, यह स्ट्रिप अनकॉइलिंग, लेवलिंग, ब्लैंकिंग से फॉर्मिंग और फिनिशिंग से स्वचालित उत्पादन का एहसास करने के लिए एक प्रेस पर कई स्टैम्पिंग प्रक्रियाओं को पूरा कर सकता है। उच्च उत्पादन क्षमता, अच्छी काम करने की स्थिति, कम उत्पादन लागत, आम तौर पर प्रति मिनट सैकड़ों टुकड़े का उत्पादन कर सकती है।

मुद्रांकन के लिए शीट धातु की सतह और आंतरिक गुणों का मुद्रांकन उत्पादों की गुणवत्ता पर बहुत प्रभाव पड़ता है। मुद्रांकन सामग्री की मोटाई और एकरूपता आवश्यक है; सतह धब्बे, निशान, घर्षण और सतह की दरारों के बिना चिकनी और चिकनी है; स्पष्ट दिशात्मकता के बिना उपज शक्ति एक समान है; वर्दी बढ़ाव उच्च है; उपज शक्ति अनुपात कम है; और काम सख्त करने की संपत्ति कम है।

मरने की सटीकता और संरचना सीधे मुद्रांकन भागों के गठन और सटीकता को प्रभावित करती है। डाई विनिर्माण लागत और जीवन महत्वपूर्ण कारक हैं जो मुद्रांकन भागों की लागत और गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं। मोल्ड डिजाइन और निर्माण में अधिक समय लगता है, जो नए मुद्रांकन भागों के उत्पादन की तैयारी के समय को बढ़ाता है।

हाइड्रोलिक प्रेस द्वारा भारी प्लेट बनाने के अलावा, यांत्रिक प्रेस का उपयोग आमतौर पर उपकरण मुद्रांकन में किया जाता है। केंद्र के रूप में आधुनिक हाई-स्पीड मल्टी स्टेशन मैकेनिकल प्रेस के साथ, अनकॉइलिंग, लेवलिंग, तैयार उत्पाद संग्रह, संदेश और अन्य मशीनरी के साथ-साथ मोल्ड लाइब्रेरी और रैपिड डाई चेंज डिवाइस से लैस, और कंप्यूटर प्रोग्राम कंट्रोल का उपयोग करके, एक स्वचालित स्टैम्पिंग उत्पादन लाइन के साथ उच्च उत्पादकता का निर्माण किया जा सकता है।

वास्तविक उत्पादन में, सामग्री के स्टैम्पिंग प्रदर्शन का अक्सर स्टैम्पिंग प्रक्रिया के समान प्रक्रिया परीक्षणों द्वारा निरीक्षण किया जाता है, जैसे कि ड्राइंग प्रदर्शन परीक्षण और उभड़ा हुआ प्रदर्शन परीक्षण, ताकि तैयार उत्पादों की गुणवत्ता और उच्च पास दर सुनिश्चित हो सके।

धातु मुद्रांकन भागों के कितने प्रकार शामिल हैं? यह सामग्री और कारीगरी से नहीं, बल्कि मुख्य रूप से उद्देश्य से देखा जा सकता है। इसे निम्नलिखित श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:

सबसे पहले, आम लोगों के दैनिक जीवन से संबंधित मुद्रांकन भागों, रसोई के बर्तन, मुख्य रूप से आम बर्तन और पैन, स्टील से बने कुछ लेख को संदर्भित करता है;

दूसरे, रंगीन टीवी सेट, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन आदि जैसे बिजली के उपकरणों के स्टैम्पिंग हिस्से बड़े सफेद उपकरण हैं, साथ ही चावल कुकर और गर्म पानी के बर्तन जैसे छोटे उपकरण भी हैं;

तीसरा है सड़क पर चलने वाले ऑटोमोबाइल स्टैम्पिंग पुर्ज़े और वाहन के पुर्ज़े स्टैम्पिंग पुर्ज़े। उदाहरण के लिए, जब तक ऑटोमोबाइल स्टील से बना होता है, तब तक यह धातु के मुद्रांकन भागों की श्रेणी में आता है;

एक विशेष प्रयोजन के स्टैम्पिंग पार्ट्स भी हैं, जो एयरोस्पेस उद्योग में उपयोग किए जाते हैं, जिन्हें एयरोस्पेस स्टैम्पिंग पार्ट्स कहा जाता है, जैसे रॉकेट और स्पेस शटल