घर > समाचार > उद्योग समाचार > विमानन में शीट मेटल निर्माण के लिए क्या आवश्यकताएँ हैं?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

विमानन में शीट मेटल निर्माण के लिए क्या आवश्यकताएँ हैं?

houdry 2023-08-30 13:42:24

चीन शीटमेटल निर्माण प्रौद्योगिकी एयरोस्पेस इंजीनियरिंग परियोजनाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और हवाई अड्डों की संरचनात्मक विशेषताओं को बनाए रखने के लिए भी प्रमुख प्रौद्योगिकियों में से एक है। समकालीन हवाईअड्डे के गोले की कुंजी शीट मेटल रिवेटिड निर्माण है। आंकड़े बताते हैं कि शीट मेटल के हिस्से हवाई अड्डे के हिस्सों की कुल संख्या का लगभग 50% हैं, शीट मेटल प्रौद्योगिकी हथियार और उपकरण पूरे मशीन निर्माण और प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी हथियार और उपकरण का लगभग 65% हिस्सा हैं, और इसके विनिर्माण श्रम का हिस्सा लगभग 20 है। संपूर्ण मशीन श्रम शक्ति का %. हवाई अड्डे की संरचनात्मक विशेषताओं और अद्वितीय दुबली उत्पादन विधियों के कारण, हवाई अड्डे की शीट धातु निर्माण तकनीक सामान्य मशीनरी विनिर्माण आधार से अलग है।


शीट धातु भागों का निर्माण यह हवाई अड्डे के मानव शरीर और वायुगतिकीय बाहरी डिज़ाइन का निर्माण करता है। चीन शीट धातु भागों हवाई अड्डे के मानव शरीर की संरचना और वायुगतिकीय उपस्थिति डिजाइन का गठन करें। भागों में विभिन्न आकार, जटिल उपस्थिति, विभिन्न सामग्री चयन, विभिन्न उत्पादन मात्रा और किस्मों की एक पूरी श्रृंखला होती है। शीट धातु प्रसंस्करण भागों में जटिल उपस्थिति, सख्त गुणवत्ता प्रबंधन, कुछ सेवा जीवन नियम और गठित भागों के भौतिक और प्रक्रिया प्रदर्शन पर नियम होते हैं। अन्य उद्योगों में शीट धातु भागों की तुलना में, तकनीकी मानक उच्च हैं और कठिनाई कारक अधिक है। शीट मेटल भागों का उत्पादन और निर्माण पेशेवर उपकरणों पर आधारित होना चाहिए, जो मैन्युअल शिल्प कौशल और कार्य अनुभव के वास्तविक संचालन के साथ संयुक्त होना चाहिए।


शीट मेटल पार्ट्स उपकरण एयरपोर्ट शीट मेटल प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी के विकास की प्रवृत्ति का प्रतीक है। यह उत्पादन प्रक्रियाओं पर पूर्व-अनुसंधान के परिणामों का वाहक है और भागों की ढलाई की गुणवत्ता में मौलिक भूमिका निभाता है। इस यांत्रिक उपकरण में एक लंबी अनुसंधान और विकास अवधि, उच्च तकनीकी सामग्री, बड़ी परियोजना निवेश, छोटी सामाजिक विकास आवश्यकताएं, यांत्रिक उपकरणों की कम उपयोग दर और यांत्रिक उपकरणों का धीमा उन्नयन है। यह निर्धारित किया गया है कि तकनीशियनों के पास उत्कृष्ट मैन्युअल उत्पादन कौशल होना चाहिए।


विमानन में शीट मेटल निर्माण के लिए आवश्यकताएँ इस प्रकार हैं:


1. विमानन नियमों का अनुपालन: विमानन में सभी शीट मेटल फैब्रिकेशन को संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) जैसे विमानन अधिकारियों द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना होगा। ये नियम सुनिश्चित करते हैं कि निर्मित हिस्से आवश्यक सुरक्षा और गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं।


2. सामग्री का चयन: विमानन में उपयोग की जाने वाली शीट धातु का चयन विशिष्ट आवश्यकताओं, जैसे ताकत, वजन और संक्षारण प्रतिरोध को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए। आमतौर पर उपयोग की जाने वाली सामग्रियों में एल्यूमीनियम मिश्र धातु, स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम शामिल हैं।


3. परिशुद्धता और सटीकता: एविएशन शीट मेटल फैब्रिकेशन के लिए निर्मित भागों के उचित फिट और कार्य को सुनिश्चित करने के लिए उच्च परिशुद्धता और सटीकता की आवश्यकता होती है। इसमें शीट धातु के घटकों को सटीक रूप से काटना, मोड़ना और आकार देना शामिल है।


4. वेल्डिंग और जुड़ने की तकनीक: विमानन में शीट धातु के हिस्सों को अक्सर वेल्डिंग तकनीक का उपयोग करके जोड़ा जाता है। मजबूत और विश्वसनीय कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए फैब्रिकेटर्स के पास विभिन्न वेल्डिंग विधियों, जैसे टीआईजी (टंगस्टन इनर्ट गैस) वेल्डिंग, एमआईजी (मेटल इनर्ट गैस) वेल्डिंग और स्पॉट वेल्डिंग में विशेषज्ञता होनी चाहिए।


5. गुणवत्ता नियंत्रण और निरीक्षण: विमानन शीट धातु निर्माण में कड़े गुणवत्ता नियंत्रण उपाय आवश्यक हैं। फैब्रिकेटर्स को यह सुनिश्चित करने के लिए गहन निरीक्षण और परीक्षण करना चाहिए कि निर्मित हिस्से आवश्यक मानकों को पूरा करते हैं। इसमें दृश्य निरीक्षण, आयामी जांच, गैर-विनाशकारी परीक्षण (एनडीटी), और सामग्री परीक्षण शामिल हो सकते हैं।


6. दस्तावेज़ीकरण और पता लगाने की क्षमता: विमानन में, दस्तावेज़ीकरण और पता लगाने की क्षमता महत्वपूर्ण है। फैब्रिकेटर्स को फैब्रिकेशन प्रक्रिया का विस्तृत रिकॉर्ड रखना होगा, जिसमें सामग्री प्रमाणन, निरीक्षण रिपोर्ट और फैब्रिकेटेड हिस्सों में किए गए किसी भी मरम्मत या संशोधन शामिल हैं। यह दस्तावेज़ जवाबदेही सुनिश्चित करता है और विमान के पूरे जीवन चक्र में पता लगाने की सुविधा प्रदान करता है।


7. निरंतर प्रशिक्षण और प्रमाणन: एविएशन शीट मेटल फैब्रिकेशन में शामिल फैब्रिकेटर्स को नवीनतम तकनीकों, विनियमों और सुरक्षा प्रथाओं के साथ अद्यतन रहने के लिए नियमित प्रशिक्षण और प्रमाणन से गुजरना होगा। इससे यह सुनिश्चित होता है कि उनके पास विमानन उद्योग की कठोर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान है।