घर > समाचार > उद्योग समाचार > शीट मेटल लेजर कटिंग के क्या फायदे हैं?
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

शीट मेटल लेजर कटिंग के क्या फायदे हैं?

हाउड्री 2023-08-22 14:35:52

पारंपरिक प्लेट-कटिंग विधि की तुलना में, चीन लेजर-कटिंग फैब्रिकेशन के स्पष्ट फायदे हैं। इसके फायदे मुख्य रूप से सटीकता, बहुमुखी प्रतिभा, गति, साफ और चिकनी कटिंग, कम सामग्री हानि, लचीलापन, स्वचालन आदि में प्रकट होते हैं।

चीन लेजर कटिंग फैब्रिकेशन यह एक तेज़ प्रक्रिया है, तेज़ काटने की गति के साथ, टर्नअराउंड समय को कम करती है और उत्पादन दक्षता में सुधार करती है, उत्पादन समय और लागत को कम करती है; कटिंग में उच्च परिशुद्धता और परिशुद्धता होती है, न्यूनतम त्रुटि के साथ जटिल डिज़ाइनों को काटा जा सकता है, संकीर्ण केर्फ़, जो एक उच्च गुणवत्ता वाला तैयार उत्पाद सुनिश्चित करता है।

लेजर-कटिंग सामग्री में अच्छी प्रयोज्यता होती है और इसका उपयोग विभिन्न प्रकार की सामग्रियों के लिए किया जा सकता है, जिसमें विभिन्न प्रकार की धातुएं, प्लास्टिक, लकड़ी आदि शामिल हैं। यह इसे विभिन्न उद्योगों और अनुप्रयोगों के लिए एक बहुमुखी काटने की विधि बनाता है। अच्छी सामग्री प्रयोज्यता उपकरण की टूट-फूट को भी कम कर सकती है। चाहे यह एक सरल या जटिल हिस्सा हो, इसे सटीक रैपिड प्रोटोटाइप के लिए लेजर से काटा जा सकता है, और काटने की सतह पर कोई गड़गड़ाहट या खुरदरी रैखिकता नहीं होती है। यह बहुत साफ और चिकना है, जिससे अतिरिक्त परिष्करण प्रक्रियाओं की आवश्यकता कम हो जाती है।

इस् प्रक्रिया में चीन में कस्टम शीट धातु निर्माण, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी प्रसंस्करण तकनीक लागू की जाती है, सामग्री की हानि होगी, और चीन में शीट मेटल की लेजर कटिंग एक सटीक कटिंग विधि है जो सामग्री अपशिष्ट को कम कर सकती है, और लेजर बीम एक विशिष्ट कटिंग लाइन पर केंद्रित होती है, जिससे सामग्री की मात्रा कम हो जाती है काटने के दौरान बर्बाद हो गया। लेजर कटिंग मशीनें पूरी तरह से स्वचालित हो सकती हैं, जिससे श्रम कम होगा और दक्षता में सुधार होगा। उत्पादन लागत कम हो जाती है और आर्थिक लाभ अच्छा होता है।

लेजर कटिंग मशीनों को कंप्यूटर प्रोग्रामिंग द्वारा नियंत्रित किया जाता है, इसलिए इसे विभिन्न आकृतियों और डिज़ाइनों को काटने के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है, जिससे यह विभिन्न प्रोजेक्ट आवश्यकताओं के लिए एक लचीली कटिंग विधि बन जाती है, जो अनुकूलन और जटिल पैटर्न और डिज़ाइन बनाने की क्षमता की अनुमति देती है। यह शीट मेटल प्रसंस्करण उद्योग के लिए बहुत उपयुक्त है क्योंकि शीट मेटल फैब्रिकेशन एक अनुकूलित प्रसंस्करण उत्पाद है।

लेज़र फ़ोकसिंग द्वारा उत्पन्न उच्च शक्ति घनत्व ऊर्जा को लागू करके लेज़र कटिंग प्राप्त की जाती है। कंप्यूटर के नियंत्रण में, लेजर को पल्स के माध्यम से डिस्चार्ज किया जाता है, ताकि एक निश्चित आवृत्ति और एक निश्चित पल्स चौड़ाई के साथ एक बीम बनाने के लिए नियंत्रित दोहरावदार उच्च आवृत्ति पल्स लेजर को आउटपुट किया जा सके। पल्स लेजर बीम ऑप्टिकल पथ द्वारा प्रसारित और परावर्तित होती है और संसाधित वस्तु की सतह पर केंद्रित होती है, छोटे, उच्च-ऊर्जा-घनत्व वाले प्रकाश धब्बे बनते हैं, और फोकल स्पॉट संसाधित होने, पिघलने या वाष्पीकृत होने के लिए सतह के पास स्थित होता है तात्कालिक उच्च तापमान पर संसाधित सामग्री। प्रत्येक उच्च-ऊर्जा लेज़र पल्स तुरंत वस्तु की सतह पर एक छोटा सा छेद कर देता है। कंप्यूटर के नियंत्रण में, लेजर प्रोसेसिंग हेड और संसाधित की जाने वाली सामग्री पूर्व-तैयार ग्राफिक्स के अनुसार निरंतर सापेक्ष गति करती है, ताकि वस्तु को संसाधित किया जा सके। वांछित आकार.

शीट मेटल की लेजर कटिंग सटीकता, बहुमुखी प्रतिभा, गति और दक्षता प्रदान करती है, जिससे यह ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य सहित विभिन्न उद्योगों में पसंद की कटिंग विधि बन जाती है। प्रत्येक शीट धातु प्रसंस्करण उत्पाद आपकी आवश्यकताओं के अनुसार तैयार किया जाता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी सामग्री या आकार चाहते हैं, हमारा चीन शीट धातु निर्माण आपूर्तिकर्ता आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है.