घर > समाचार > उद्योग समाचार > हॉड्री शीट मेटल फैब्रिकेशन निर्माता आपको दिखाता है कि शीट मेटल कॉर्नर पतन की समस्या को कैसे हल किया जाए
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

हॉड्री शीट मेटल फैब्रिकेशन निर्माता आपको दिखाता है कि शीट मेटल कॉर्नर पतन की समस्या को कैसे हल किया जाए

हाउड्री 2023-09-19 14:58:54

उद्योग के निरंतर विकास के साथ, शीट धातु भागों की खपत भी बढ़ रही है। छोटे बैचों और कई किस्मों की उत्पादन दक्षता में सुधार कैसे किया जाए और इसे बुद्धिमान प्रदर्शन वाला कैसे बनाया जाए, यह महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग जानते हैं कि शीट मेटल स्वचालित उत्पादन लाइनों का तेजी से उपयोग किया जा रहा है।


शीट मेटल केसिंग निर्माण की प्रक्रिया में, जब हम काटने की प्रक्रिया करते हैं, तो कभी-कभी विभिन्न कारणों से शीट मेटल केसिंग भागों के कोने ढीले हो जाते हैं। एक बार जब कोने के ढहने की घटना घटित होती है, तो निस्संदेह इसका शीट मेटल शेल भागों की गुणवत्ता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। तो क्या आप जानते हैं कि सैगिंग की घटना से कैसे निपटें शीट धातु खोल निर्माण भागों? हॉड्री आपको नीचे इसका परिचय देगा:


कोण पतन की घटना चीन शीट धातु खोल निर्माण भागों:


तथाकथित ढहे हुए कोण का मतलब है कि तार काटने की प्रक्रिया में मुड़ते समय, शीट मेटल शेल द्वारा संसाधित वर्कपीस का कोना सैद्धांतिक आकार का नहीं होता है, लेकिन इलेक्ट्रोड तार द्वारा कोने को थोड़ा काट दिया जाता है।
जब इलेक्ट्रोड तार प्रसंस्करण के दौरान घूम रहा होता है, तो यह विभिन्न प्रतिरोधों के अधीन होता है। ऊपरी तार गाइड नोजल के मध्य भाग और निचले तार गाइड नोजल की फीडिंग गति ऊपरी और निचले तार गाइड नोजल की गति की तुलना में थोड़ी विलंबित होती है। मान लें कि देरी की मात्रा शीट मेटल शेल प्रसंस्करण भाग के ऊपरी और निचले हिस्सों पर है, और मध्य भाग में बी है। प्रसंस्करण गति बढ़ने पर विलंब की मात्रा बढ़ जाती है। जब प्रसंस्करण की दिशा बदलती है (उदाहरण के लिए, 90 डिग्री), तो एक सैगिंग कोण बनता है क्योंकि शीट मेटल शेल प्रसंस्करण भाग के ऊपरी और मध्य भागों की गति प्रोग्राम किए गए आंदोलन की तुलना में विलंबित होती है।


ढीले कोनों से निपटने का तरीका चीन शीट धातु खोल निर्माण भाग इस प्रकार है:


1. कोने पर, इलेक्ट्रोड तार प्रोग्राम 0.5 मिमी तक आगे बढ़ता रहता है। यह इलेक्ट्रोड को ए पर मुड़ने से बचाता है और सैगिंग कोण को समाप्त करता है।


2. कोने पर, प्रोग्राम 0.5 मिमी आगे बढ़ता है, और फिर वापस कट जाता है। प्रोग्राम इलेक्ट्रोड तार की त्रिज्या को ऑफसेट करता है ताकि सैगिंग कोण अनावश्यक भाग में बना रहे।


3. कोने पर पॉज़ प्रोग्राम सेट करें। इलेक्ट्रोड तार कुछ सेकंड के लिए कोने पर रहता है ताकि मध्य भाग गाइड तार के मुंह की गति को पकड़ सके और देरी को समाप्त कर सके। फिर, कोने को फिर से संसाधित किया जाता है, जिससे सैगिंग कोण समाप्त हो जाता है।


संक्षेप में, शीट मेटल शेल प्रसंस्करण भागों के ढीले कोनों से निपटने का तरीका इस प्रकार है। यदि शीट मेटल शेल प्रसंस्करण के दौरान हमें कोने के ढहने का सामना करना पड़ता है, तो हम उपरोक्त कारणों के आधार पर इसका विश्लेषण और निपटान कर सकते हैं।


शीट मेटल प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी के स्तर को प्रभावी ढंग से कैसे सुधारें?


शीट धातु निर्माण की प्लास्टिसिटी चीन शीट धातु प्रसंस्करण को तेजी से विकसित करने की अनुमति देती है। अन्य प्रसंस्करण प्रौद्योगिकियों की तुलना में शीट धातु प्रसंस्करण का लाभ प्लास्टिसिटी है। शीट मेटल प्रसंस्करण में तीन प्रकार के प्लास्टिक बनते हैं: ठंडा, गर्म और गर्म; शीट धातु प्रसंस्करण के प्लास्टिक निर्माण में तीन शोध रुझान हैं। क्या करना चाहिए:


1. विरूपण निकाय में तनाव और तनाव वितरण नियमों का विश्लेषण करने के लिए शीट धातु प्रसंस्करण की प्लास्टिक बनाने की प्रक्रिया में यांत्रिकी से संबंधित विभिन्न समाधानों का अध्ययन करें, और तर्कसंगत रूप से उपकरण टन भार और मोल्ड ताकत का चयन करने के लिए विरूपण बल और विरूपण कार्य का निर्धारण करें।


2. शीट धातु प्रसंस्करण की प्लास्टिक बनाने की प्रक्रिया के दौरान, घटक तनाव और मानक परिवर्तन नियमों का चयन किया जाता है, और घटक के आवश्यक आकार को सर्वोत्तम रूप से प्राप्त करने के लिए उचित रिक्त और उचित केंद्रीय रिक्त आकार का चयन किया जाता है।


3. धातु प्लास्टिक प्रसंस्करण प्रतिरोध पर तापमान और तनाव दर प्रभाव जैसे शीट धातु प्रसंस्करण स्थितियों के प्रभाव का अध्ययन करें और उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ घटकों को प्राप्त करने के लिए धातु की कठोरता में सुधार और प्रतिरोध को कम करने के तरीकों का अध्ययन करें। धातु निर्माण के लिए प्लास्टिसिटी विश्लेषण विधियों में मुख्य रूप से प्रमुख तनाव विधि, स्लिप लाइन विधि, ऊपरी सीमा विधि, परिमित तत्व विधि, आदि शामिल हैं; जबकि आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली प्रायोगिक विधियों में दृश्य प्लास्टिसिटी विधि और सघन झंझरी विधि शामिल हैं।