घर > समाचार > उद्योग समाचार > चीन निर्माता शीट मेटल वेल्डिंग सेवा
संपर्क करें
संपर्क: डेविन लियू
ई-मेल: sales@sheetmetal-fabrication.com
दूरभाष: 86 13382165719
वीचैट: LGQ4169719 अभी संपर्क करें
नये उत्पाद
ताज़ा खबर

समाचार

चीन निर्माता शीट मेटल वेल्डिंग सेवा

हाउड्री 2023-10-19 14:37:58

शीट मेटल वेल्डिंग क्या है?


शीट मेटल वेल्डिंग शीट मेटल निर्माण की एक प्रक्रिया है। शीट मेटल वेल्डिंग के दौरान, दो या दो से अधिक धातु प्लेटों को एक साथ जोड़ने के लिए गर्मी और दबाव का उपयोग किया जाता है। इसमें पिघला हुआ पूल बनाने के लिए धातु की चादरों के किनारों को पिघलाना शामिल है, जिसे फिर ठोस बनाने और चादरों को एक साथ बांधने की अनुमति दी जाती है।
इसके लिए कई अलग-अलग तकनीकें हैं शीट धातु निर्माण और वेल्डिंग जैसे आर्क वेल्डिंग, स्पॉट वेल्डिंग और लेजर वेल्डिंग शीट मेटल आदि। शीट मेटल फैब्रिकेशन निर्माता शीट मेटल वेल्डिंग सेवाओं में सुधार कर सकते हैं, और हौड्री कंपनी ग्राहकों को विभिन्न प्रौद्योगिकियों की शीट मेटल वेल्डिंग सेवाएं भी प्रदान कर सकती है।


शीट मेटल वेल्डिंग के लिए विभिन्न सामग्रियां - स्टेनलेस स्टील शीट मेटल की वेल्डिंग


वेल्डिंग शीट धातु के लिए स्टेनलेस स्टील एक बहुत लोकप्रिय सामग्री है। इसमें उत्कृष्ट संक्षारण प्रतिरोध है और यह विभिन्न वातावरणों और उद्योगों के लिए उपयुक्त है।
वेल्डिंग स्टेनलेस स्टील शीट मेटल में लेजर वेल्डिंग का उपयोग विभिन्न मोटाई की स्टेनलेस स्टील सामग्री के लिए किया जा सकता है। आम तौर पर बोलना, लेजर वेल्डिंग स्टेनलेस स्टील शीट कुछ सौ माइक्रोन जितनी पतली स्टेनलेस स्टील प्लेटों को वेल्ड किया जा सकता है, और कई मिलीमीटर मोटाई तक के स्टेनलेस स्टील घटकों को भी वेल्ड किया जा सकता है।


शीट मेटल वेल्डिंग के लिए विभिन्न सामग्रियां - वेल्डिंग एल्यूमीनियम शीट मेटल


एल्युमीनियम एक हल्का पदार्थ है जिसका उपयोग अक्सर शीट मेटल वेल्डिंग के लिए किया जाता है। इसका ताकत-से-वजन अनुपात अच्छा है और इसका उपयोग आमतौर पर एयरोस्पेस और ऑटोमोटिव उद्योगों में किया जाता है।
एल्यूमीनियम शीट मेटल प्रोफाइल का उपयोग उनके हल्के वजन, उच्च शक्ति, अच्छे संक्षारण प्रतिरोध, गैर-चुंबकीय, अच्छी फॉर्मेबिलिटी और अच्छे कम तापमान गुणों के कारण विभिन्न वेल्डेड संरचनात्मक उत्पादों में व्यापक रूप से किया जाता है। एल्यूमीनियम शीट वेल्डिंग प्रोफाइल का उपयोग मोटी वेल्डिंग शीट धातु सामग्री को बदलने के लिए किया जाता है, संरचनात्मक वजन को 50% से अधिक कम किया जा सकता है। वेल्डिंग एल्यूमीनियम शीट धातु मुख्य रूप से एमआईजी वेल्डिंग का उपयोग किया जाता है, जो सबसे उपयुक्त वेल्डिंग विधि है।


शीट मेटल वेल्डिंग के लाभ


1. ताकत: शीट मेटल वेल्डिंग मजबूत और टिकाऊ जोड़ बनाती है जो उच्च स्तर के तनाव और भार का सामना कर सकते हैं।
2. बहुमुखी प्रतिभा: शीट मेटल वेल्डिंग का उपयोग स्टील, एल्यूमीनियम और स्टेनलेस स्टील सहित धातुओं की एक विस्तृत श्रृंखला को जोड़ने के लिए किया जा सकता है, जिससे यह एक बहुमुखी जुड़ने की विधि बन जाती है।
3. लागत प्रभावी: शीट मेटल वेल्डिंग एक लागत प्रभावी जुड़ने का तरीका है, क्योंकि इसमें न्यूनतम अतिरिक्त सामग्री या घटकों की आवश्यकता होती है।
4. सौंदर्यशास्त्र: वेल्डेड शीट धातु जोड़ों में एक साफ और निर्बाध उपस्थिति हो सकती है, जो तैयार उत्पाद के समग्र सौंदर्य को बढ़ाती है।
5. दक्षता: शीट मेटल वेल्डिंग एक तेज़ और कुशल जुड़ने की विधि है, जो धातु घटकों के त्वरित उत्पादन और संयोजन की अनुमति देती है।
6. डिज़ाइन लचीलापन: वेल्डिंग अधिक डिज़ाइन लचीलेपन की अनुमति देता है, क्योंकि इसका उपयोग जटिल और जटिल आकार और संरचनाएं बनाने के लिए किया जा सकता है।
7. संक्षारण प्रतिरोध: वेल्डेड शीट धातु जोड़ों में उत्कृष्ट संक्षारण प्रतिरोध हो सकता है, खासकर जब संक्षारण प्रतिरोधी धातुओं या सुरक्षात्मक कोटिंग्स का उपयोग किया जाता है।
8. उच्च परिशुद्धता: शीट मेटल वेल्डिंग उच्च स्तर की परिशुद्धता और सटीकता प्राप्त कर सकती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि जोड़ आवश्यक विनिर्देशों को पूरा करते हैं।
9. दीर्घायु: उचित रूप से वेल्डेड शीट मेटल जोड़ों का जीवनकाल लंबा हो सकता है, समय की कसौटी पर खरा उतरते हुए और उनकी संरचनात्मक अखंडता को बनाए रखते हुए।